Formulir Kontak

Nama

Email *

Pesan *

Cari Blog Ini

Mumbais Haji Ali And Mahim Dargahs Cancel Eid Shamiana

मुंबई के हाजी अली और माहीम दरगाह ने ईद शमियाना रद्द किया

महाराष्ट्र सरकार के निर्देशों के बाद लिया गया फैसला

हाजी अली दरगाह के ट्रस्टी ने कहा, "हम सरकार के निर्देशों का पालन करेंगे"

मुंबई की प्रतिष्ठित हाजी अली और माहीम दरगाहों ने ईद 2023 के लिए अपने पारंपरिक शमियाना रद्द कर दिए हैं। यह निर्णय महाराष्ट्र सरकार के उन निर्देशों के बाद लिया गया है जिसमें भीड़भाड़ वाली सभाओं पर प्रतिबंध लगाया गया है।

हाजी अली दरगाह के ट्रस्टी सुहैल खांटे ने कहा, "हम सरकार के निर्देशों का पालन करेंगे। हम अपने श्रद्धालुओं को सुरक्षित रखना चाहते हैं और महामारी के प्रसार को रोकना चाहते हैं।"

माहीम दरगाह के प्रवक्ता सैयद वसीम रिज़वी ने कहा, "हमने भी अपने शमियाना को रद्द करने का फैसला किया है। हम नहीं चाहते कि हमारे श्रद्धालु किसी भी तरह के खतरे में पड़ें।"

  • महाराष्ट्र सरकार ने ईद के दौरान भीड़भाड़ वाली सभाओं पर प्रतिबंध लगाया है।
  • हाजी अली और माहीम दरगाह ने अपने पारंपरिक शमियाना रद्द कर दिए हैं।
  • दरगाहों ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा और महामारी के प्रसार को रोकने को प्राथमिकता दी है।

यह निर्णय उन मुसलमानों के लिए निराशाजनक है जो ईद के मौके पर दरगाहों में इकट्ठा होते हैं। हालाँकि, दरगाहों का निर्णय सरकार के निर्देशों का पालन करना और श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना है।

ईद 2023 के लिए विशेष प्रार्थनाएँ दरगाह परिसर के अंदर आयोजित की जाएंगी, लेकिन श्रद्धालुओं को उनमें शामिल होने की अनुमति नहीं होगी। श्रद्धालु ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के माध्यम से प्रार्थनाओं में शामिल हो सकते हैं।

निष्कर्ष

हाजी अली और माहीम दरगाहों का ईद शमियाना रद्द करने का निर्णय जिम्मेदार और प्रशंसनीय है। यह निर्णय महामारी के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा को प्राथमिकता देता है और सरकार के निर्देशों का पालन करता है।


Komentar